Tuesday 3 February 2015

टीम इंडिया के चार सितारे चोटिल, होगी युवराज की वापसी!

6टीम इंडिया के चार सितारे चोटिल, होगी युवराज की वापसी!

2/3/2015 2:26:15 PM

  
एडीलेड। वर्ल्ड कप का ताज बचाने के लिए 15 फरवरी को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया मैदान में उतरेगी लेकिन उसके लिए मैदान से बाहर की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। विश्व कप के लिए चुने गए 15 में से चार खिलाड़ी पूरी तरह से फिट नहीं है और दो के तो वर्ल्ड कप खेलने पर ही संकट बना हुआ है। चोटिल खिलाडियों में रोहित शर्मा, ईशांत शर्मा, रवीन्द्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार शामिल है। इसके चलते 2011 वर्ल्ड कप के हीरो युवराज सिंह की वापसी हो सकती है। ... आगे पढिए युवराज सिंह को कैसे मिलेगी टीम इंडिया में जगह.

भारत के चोटिल खिलाडियों रोहित शर्मा, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार विश्व कप में खेल पाएंगे या नहीं इसका फैसला सात फरवरी को किया जाएगा। चारों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच से पूर्व कडे फिटनेस परीक्षण से गुजरेंगे। इनमें से ईशांत और भुवनेश्वर कुमार के बैक अप केे रूप में मोहित शर्मा और धवल कुलकर्णी को ऑस्ट्रेलिया में ही रूकने को कहा गया है। जबकि रोहित शर्मा लगभग फिट है और वे फिटनेस टेस्ट भी पास कर लेंगे। लेकिन जडेजा के साथ ये स्थिति नहीं है और यही बात युवराज को एक बार फिर से वर्ल्ड कप में एंट्री करा सकती है। ... आगे पढिए आखिर इन चारों को हुआ क्या है?

भारत के लिए सबसे बुरी खबर है कि चारों खिलाड़ी टीम के नियमित सदस्य है और चारों को गंभीर चोट लगी है। रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग, भुवी टखने, ईशांत घुटने और जडेजा कंधे की चोट से जूझ रहे हैं। इनमें से रोहित हैमस्ट्रिंग 80 फीसदी फिट हो चुके हैं और अभ्यास मैच से पहले टीम के लिए उपलब्ध होंगे। वहीं युवराज सिंह इस समय शानदार फॉर्म में है और उन्होंने लगातार तीन शतक उड़ाए थे।