Monday 2 February 2015

'खूबसूरत' शाजिया होतीं CM उम्मीदवार, तो पक्की थी BJP की जीत : काटजू (Markandey Katju tweets 'Shazia Ilmi much more beautiful than Kiran Bedi', faces criticism)

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज और प्रेस काउंसिल के पूर्व चेयरमैन जस्टिस काटजू के मुताबिक दिल्ली चुनाव मेंबीजेपी ज्यादा खूबसूरत शाजिया इल्मी को अपना सीएम कैंडिडेट बनाती, तो उसकी जीत पक्की थी! हल्के-फुल्के अंदाज में की गई काटजू की इस टिप्पणी को लेकर सोशल मीडिया पर उनकी खूब खिंचाई हो रही है।





काटजू ने लिखा है, 'मेरा मानना है कि शाजिया इल्मी किरन बेदी की तुलना में काफी खूबसूरत हैं। अगर बीजेपी शाजिया इल्मी को सीएम कैंडिडेट बनाती, तो उसकी जीत पक्की थी।'



उन्होंने आगे लिखा है, 'लोग खूबसूरत चेहरों को वोट करते हैं। क्रोएशिया में भी ऐसा ही होता है। यहां तक कि मुझ जैसा शख्स भी जो सामान्यत वोट नहीं डालता (क्योंकि मुझे तकरीबन हर भारतीय नेता दुर्जन नजर आता है) वह भी शाजिया को वोट दे देता।'

काटजू की इन टिप्पणियों पर जब कुछ लोगों ने आपत्ति जताई तो उन्होंने लिखा, 'कुछ लोगों ने मेरी पिछली पोस्ट पर आपत्ति जाहिर की है। उन्हें मैं अपना सेंस ऑफ ह्यूमर सुधारने की सलाह दूंगा। यह पोस्ट हल्के-फुल्के अंदाज में शेयर की गई थी, उसे इसी तरह लिया जाए।'




काटजू ने आगे कहा, 'आपमें से कुछ लोगों के साथ समस्या क्या है? क्या मेरे जैसा कोई बुजुर्ग व्यक्ति किसी खूबसूरत महिला की तारीफ नहीं कर सकता? किसी खूबसूरत फूल की तारीफ करने का मतलब यह नहीं कि मैं उसे तोड़ रहा हूं या दूर से किसी बागीचे की तारीफ करने का मतलब यह नहीं कि मैं उसका अतिक्रमण करने जा रहा हूं। ठीक इसी तरह यदि मैं किसी खूबसूरत महिला की तारीफ करूं तो मैं उसके साथ बदतमीजी नहीं कर रहा या फिर उसके साथ सीमा नहीं लांघ रहा हूं।'

काटजू ने इससे पहले बॉलिवुड ऐक्ट्रेस कटरीना कैफ को देश का राष्ट्रपति बनाने की सलाह दे डाली थी। उन्होंने तब कहा था कि क्रोएशिया में भी एक सुंदर महिला को राष्ट्रपति बनाया गया है।